होम पेज,

रविवार, 31 मार्च 2013

भामाशाह द्वारा योगदान - श्रीमान् भँवर लाल जी पुत्र श्री सूरज मल जी पटवारी ।

भामाशाह श्रीमान् भँवर लाल जी पटवारी द्वारा प्रदत्त सौगातें  

                      जननी जणें तो ऐसा जणै, क दाता क सूर ।
                      नीतर  जननी  बाँझ रहे , काहे गवाँए नूर ।।
ग्राम मीठड़ी मारवाड़ के पटवारी भामाशाह परिवार के कुल दीपक सम्प्रति कोलकाता प्रवासी श्रीमान् भँवर लाल जी पुत्र स्वर्गीय श्री सूरज मल जी पटवारी द्वारा इस वर्ष ग्राम राम की सेवार्थ करवाए गए कार्यों का एक पृथक एवम् विशिष्ट अध्याय ग्राम विकास गाथा में जुड़ गया है, जिसे आनें वाली पीढ़ियाँ सदैव याद रखेंगी । श्रीमान् के आर्थिक सहयोग से ग्राम का राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य एवम् चिकित्सा केन्द्र गत सत्रांत मध्य सामुदायिक स्वास्थ्य एवम् चिकित्सा केन्द्रके रूप में क्रमोन्नत हो चुका है । राजकीय सीनियर सैकण्डरी  विध्यालय में सत्र 2011 - 2012 में महामना का विध्यार्थियों के हितार्थ योगदान सत्र के प्रारम्भ से अब तक रहा है । जुलाई 2012 में 47 छात्र एनम् छात्राएँ जो किंचित निर्धन परिवारों से सम्बन्धित थे के लिए प्रत्येक को 2 शाला गणवेश स्वयं के खर्चे पर सिलवा कर प्रदान की गई । वे छात्र - छात्रा जो अपना विध्यालयी शुल्क अथवा बोर्ड परीक्षा शुल्क देनें में असमर्थ थे उनका सम्पूर्ण व्यय आपनें ही उठाया । दीपावली के अवसर पर सभी छात्र छात्राओं को बरसाती छाते, आई कार्ड कवर एवम् चमड़े के फर्श प्रदान किए गए ।  सभी कक्षाओं में प्रथम श्रेणी प्राप्त करनें वाले छात्रों को टी-शर्ट्स प्रदान की गई । विध्यालय भवन के तीन कक्षों की कमजोर पड़ चुकी छतें आपके आर्थिक सहयोग से पुन निर्मित की गई । विध्यालय परिसर में लगाए गए पौधों की सुरक्षार्थ 6 फीट ऊँचे दी गार्ड्स शाला परिवार को प्रदान किए गए जिनकी संख्या 40 है, ऐसे ही टी गार्डस हॉस्पिटल में भी प्रदान किए गए हैं । विध्यालय में छात्राओं के निमित्त बनी हुई सुविधाओं के लिए 1000 लीटर क्षमता की 2 सिंथेटिक टंकियाँ उपलब्ध करवाई गई ।
30 मार्च 2013 राजस्थान दिवस पर भामाशाह श्रीमान् भँवर लाल जी पटवारी पुत्र श्री सूरज मल जी पटवारी के द्वारा सभी विध्यार्थियों को दिए गए एक ट्रेवलिंग बैग तथा एक स्कूली बैग के साथ कक्षा ग्यारहवीं के छात्र एवम् छात्राएँ ।

30 मार्च 2013 राजस्थान दिवस के उपलक्ष में उदारमना श्रीमान् द्वारा सत्र 2012-13 की वार्षिक परिक्षाओं के पूर्व विध्यालय के सभी छात्र - छात्राओं को एक एक ट्रेवलिंग बैग तथा विध्यालयी बैग प्रदान किया गया । आगामी सत्र में श्रीमान् की अपनी कतिपय योजनाएँ और भी हैं जिनके लिए प्रतीक्षा है 1 जुलाई 2013 की । सम्पूर्ण शाला परिवार एवम् ग्राम राम की आत्मा परम् पिता परमेश्वर से श्रीमान् भँवर लाल जी पटवारी के इस महत्ती योगदान के प्रति आभार प्रकट करती है । ईश्वर आपके श्रेय और प्रेय में निरन्तर वृद्धि करे, आपका परिवार सदैव निरामय स्वास्थ्य तथा अप्रतिम उपलब्धियों की प्राप्ति का भागी बनें ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें